श्रीलंका के अनुभवी बाएं हाथ के स्पिनर रंगाना हेराथ इंग्लैंड के खिलाफ गाले में इंग्लैंड के खिलाफ पहले टेस्ट के बाद खेल के सबसे लंबे प्रारूप से इसे छोड़ देंगे – उसी स्थान पर जहां उन्होंने 19 साल पहले अपना टेस्ट मैच शुरू किया था।

मुरलीधरन के पीछे श्रीलंका की अग्रणी विकेट लेने वालों की सूची में हेराथ दूसरा है, जिनके पास 800 विकेट हैं। मौजूदा गेंदबाजों में से, गेंदबाजों की सूची में जेम्स एंडरसन [564] और स्टुअर्ट ब्रॉड [433] के पीछे उनका तीसरा सबसे अच्छा रिकॉर्ड है। 430 टेस्ट विकेट पहले से ही अपने नाम कर चुके हेराथ अंतिम खेल से पहले, हेराथ टेस्ट इतिहास में सबसे सफल बाएं हाथ के स्पिनर के रूप में नीचे उतरेंगे।

हेराथ ने 1999 में अपना टेस्ट मैच शुरू किया लेकिन श्रीलंका के प्रमुख स्पिनर मुथैया मुरलीधरन ने अपने करियर पर समय बिताने के बाद ही अपनी शक्तियों की चोटी पर था। 92 टेस्ट हेराथ में अब तक खेला गया है, उनमें से 22 अपनी पहली और जुलाई 2010 के बीच की अवधि में आए थे – उस समय मुरलीधरन सेवानिवृत्त हुए थे। हेराथ ने इस चरण में 37.88 के एक असरदार गेंदबाजी औसत पर अपने 71 विकेट लिए।

लेकिन श्रीलंका के टेस्ट साइड में मुरलीधरन के आकार के शून्य होने के बाद संख्याएं तेजी से बढ़ीं। सेवानिवृत्ति के बाद आठ सालों में, हेराथ ने श्रीलंका के 81 टेस्ट मैचों में से 70 में शामिल किया है, और 25.98 पर 35 9 विकेट लिए हैं।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here